• कॉर्पोरेट प्रोफाइल

नया क्या है

विवेक माल्‍या


विवेक माल्‍या

विवेक माल्‍या भारतीय सनदी लेखाकार संस्‍थान के एक फेलो सदस्‍य, प्रमाणित पब्लिक अकाउंटेंट (यूएसए) और मैसूर विश्‍वविद्यालय से वाणिज्‍य में स्‍नातकोत्‍तर उपाधि धारक हैं। आपके पास सनदी लेखाकार के रूप में प्रैक्टिस का एक समृद्ध अनुभव है। प्रैक्टिस के आपके क्षेत्रों में अंतर्राष्‍ट्रीय कराधान, आय कर, विदेशी विनिमय प्रबंधन अधिनियम और बैंकिंग मामले शामिल हैं।

आप बंगलौर में एक अग्रणी गैर-सरकारी संगठन के मानद अध्‍यक्ष के पर भी हैं।

आप नियमित रूप से आर्थिक और वित्‍तीय मामलों पर लोकप्रिय कन्‍नड समाचार चैनलों पर उपस्थित होते हैं और आईसीएआई में एक नियमित वक्‍ता हैं। आपने भारतीय कर एवं आर्थिक मामलों पर विभिन्‍न अंतर्राष्‍ट्रीय मंचों पर भाषण दिए हैं।

आप व्‍यापक रूप से यात्राएं करने वाले सीमापार स्‍ट्रक्‍चरिंग, अधिग्रहण और समुद्रपारीय प्रत्‍यक्ष निवेश के मामलों पर ग्राहकों को सलाह देते हैं और प्रवर्तन निदेशालय, भारतीय रिजर्व बैंक, आय कर अपीलीय एवं निर्धारण मामलों के समक्ष अपने ग्राहकों का प्रतिनिधित्‍व करते हैं।

अपनी स्‍वयं की प्रैक्टिस करने से पहले आप पीडब्‍ल्‍यूसी, जो चार बड़ी लेखांकन फर्म और थॉमसन राइटर के साथ एवीपी फाइनैंस है, में एक साझेदार थे। पीडब्‍ल्‍यूसी के एक भाग के रूप में आपने ऐरोस्‍पेस और प्रतिरक्षा मामलों में विशेषज्ञता प्राप्‍त की। आपने डुअल लिस्टिड मर्जर्स, सीमार अधिग्रहणों और पुनर्गठन, अवसूचीकरण और परिसंपत्ति पुनर्निर्माण सहित पर्याप्‍त रूप से बड़े कार्य हैंडल किए।