• कॉर्पोरेट प्रोफाइल

नया क्या है

के.एम. पद्मनाभन



के.एम. पद्मनाभन

27 वर्ष से अधिक समय तक प्रैक्टिस में रहे सनदी लेखाकार के.ए. पद्मनाभन, श्रीनिवास एंड पद्मनाभन, सनदी लेखाकार, चेन्‍नै के वरिष्‍ठ साझेदार हैं।

प्रैक्टिस करने वाले सनदी लेखाकार के रूप में आपने इंजीनियरी, चिकित्‍सा और अस्‍पतालों में भी फैले दक्षिण भारत आधारित शैक्षिक संस्‍थानों के लिए व्‍यवसाय परामर्श प्रदान करने के साथ-साथ आंतरिक नियंत्रण प्रणालियां, प्रोसेस और प्रक्रियाएं सृजित की हैं। आप भारतीय प्रबंधन संस्‍थान (इंदौर), भारतीय प्रबंधन संस्‍थान, रायपुर, भारतीय वित्‍त प्रबंधन एवं अनुसंधान संस्‍थान (आईएफएमआर), भारतीय रिजर्व बैंक स्‍टाफ प्रशिक्षण कॉलेज, तमिलनाडु न्‍यायिक अकादमी, भारतीय सनदी लेखाकार संस्‍थान (आईसीएआई) में वित्‍त एवं लेखांकन के क्षेत्रों में एक नियमित विजिटिंग संकाय सदस्‍य रहे हैं। आपको हारवर्ड बिजनेस स्‍कूल, बोस्‍टन, यूएसए और हारवर्ड बिजनेस स्‍कूल सेंटर, शंघाई, चीन में मामला पद्धति अध्‍यापन में प्रशिक्षित किया गया है।

आप प्रेरणा हेल्‍पलाइन फाउंडेशन (एक गैर-सरकारी संगठन) के संस्‍थापक सदस्‍य हैं, जो दृष्टि विकलांग व्‍यक्तियों की आवश्‍यकताएं पूरी करता है।

आप व्‍यवसाय परामर्श के पिछले 10 वर्षों में लघु एवं मध्‍यम उद्यम सेक्‍टर में विभिन्‍न व्‍यवसाय इकाइयों के लिए व्‍यवसाय प्रक्रिया रिइंजीनियरिंग और कायजन लागत अध्‍ययन अल्‍पीकरण पद्धतियों के जरिए अपशिष्‍ट और गैर-मूल्‍य वर्धित व्‍यय समाप्‍त करने में समर्थ रहे हैं।

भारतीय प्रबंधन संस्‍थान, अहमदाबाद में और हारवर्ड बिजनेस स्‍कूल, बोस्‍टन, यूएसए में मामला पद्धति अध्‍यापन के शिक्षाशास्‍त्र में प्रशिक्षित एक व्‍यक्ति के रूप में आपने कार्यनीतिक अभिमुखीकरण के साथ वित्‍त, लागतकरण और कायज़न लागत अल्‍पीकरण में हजारों गैर-वित्‍त कार्यकारियों को प्रशिक्षित किया।

आप मद्रास प्रबंधन एसोसिएशन, जो भारत में सबसे अधिक प्रतिष्ठित प्रबंधन एसोसिएशनों में से एक है, के प्रबंधन समिति के सदस्‍य भी हैं।